Tuesday 4 November 2014

इक इश्क़ के इंतज़ार में …………


इक  इश्क़ के  इंतज़ार  में ………… 

                                -अभिलाष  कुमार  पासवान 

इक  इश्क़  के  इंतज़ार  में , कटे  कुछ  लम्हें  यूँ   ही ;
हर  वो  लम्हा  तन्हा  था , रह  जाता  हर  लम्हा  बिन  तेरे  अधूरी ;

इश्क़  रचाऊँ  ओ  रब्बा  किससे , वो  तो  गलियोँ   में   गुम   गई ;
कुँए  से  समंदर  मैं   जाने   की   थी  चाहत , रास्ते  वीरान  रह  गई ;
दिया  ओ  मौला  तूने  कैसा  ये  दर्द , दर्द  कसक  बन  चुभ  गई ;
तेरे  वो  खूबसूरत   पुष्प  को  पाने  में ,  मेरी   आशिक़ी  अधूरी  रह  गई ; 

शिकवा   ना  करूँगा   उससे  कभी , शिकायत   ना  रहेगी  तुझसे  कभी ;
बस  डाल  दे  झोली  में   मेरे  वो  इश्क़ , वो  इस  ज़िन्दगी  का  हिस्सा  था  कभी ;
ढूँढा   दुनिया  में  बहुत  कुछ , पर  हमसफ़र  को  पहचान  ना  पाया  कभी ;
खोया  है   बहुत   कुछ  दूर  जाकर  मैंने , उसे  अब   भूला   ना  पाउँगा  कभी ;

ज़िंदगी   अधूरी  लगे  बिन  इश्क़  के , इश्क़  अधूरी  है  बिन  उसके ;
ख्वाब   तो  बस  एक  ही  देखा  था , ना  हो  सकता  पूरे   बिन  उसके ;
एक  ही  इश्क़  है , एक  ही  जुस्तजू , एक ही  जूनून   है  बस  उसके ;
हम  तो  बस  राही  हैं , हर  मंजिल  पास  होकर  भी  दूर  है  बिन  उसके ;


पहुँचा   दे  पैग़ाम   ऐ  खुदा   मेरे   उस   तक,  इश्क़  का  राही  हूँ ;
हकीकत   है   वो  मेरी ,  और  खड़ा   बीच  मंझधार   में  मैं  हूँ ;
नदियाँ   की   धार  ही  जोड़ती  दो  किनारे  , एक  पे  खड़ा  मैं  हूँ ;
एक  ही  राही , एक   ही  पथ ,  एक  ही  मंज़िल ,  इंतज़ार  में  खड़ा  मैं  हूँ …… 

No comments:

Post a Comment