Monday 24 November 2014

आज हो ज़िन्दगी से जब.…………

   आज   हो  ज़िन्दगी  से  जब.…………                                    

                                       गीतकार -अभिलाष  कुमार  पासवान 


   स्थायी -  :  आज   हो  ज़िन्दगी  से  जब  दूर  तुम ,  उम्मीद  क्यूँ   है  पता  नहीं ,
                  इंतज़ार  भी  न   कर  सकता , भूला   भी  न   सकता , क्या  करूँ   बता   दो  तुम ;
                  अब  तो  शायद  ज़िन्दगी   बन  गयी  हो  तुम !

अंतरा -1 : अहले   सुबह   जब  हूँ  मैं  सोया , अपनी  भींगी   ज़ुल्फो  से  भींगा  देना  मुझे ;
               नहला   देना  अपनी  मोहब्बत   की  बारिश  से , जो  बादल  की  बूँदे  ना  भींगा  पाया  मुझे ;
                 रूप   तो  है  एक  ही  तेरा , पर  ना  जाने  तेरे  कितने  रूपोँ   का  कायल  हूँ  मैं ;
               जब  गोपियां   संग  मैं  रास  रचाऊँ , राधा  बन  तुम  बुला  लेना  मुझे ;
           
                 आज   हो  ज़िन्दगी  से  जब.………… 

अंतरा -2 : धूप   मे   छाओं   बन , बारिश  मैं  छत  बन , और  ज़िन्दगी  की   साया  बन  रहना  संग  मेरे ;
              रूठूँ   जो  मैं  तुझसे  कभी , वज़ह  को   इश्क़  से  स्पर्श   करा  छू   लेना  मन  को  मेरे ;
              रहूँगा   तो  संग  ज़िन्दगी   भर  मैं   तेरे , पर  पल  को  हसीं  बना  लेना  तू  संग  मेरे ;
              तेरी  हर  खूबसूरती   पर  हक़  मेरा  हो , अपनी   आँखोँ   में  बसा  हो  जाना  तू  मेरे ;

                आज   हो  ज़िन्दगी  से  जब.………… 

अंतरा -3  : दूर  हूँ  आज  जब  तुमसे  मैं , मीठी  यादें  सताती  है  कैसे  पता  नहीं ;
               बता  भी   तो  ना   सकता   किसी  को , तुम्हारा  पता  क्या  है  आज  पता  नहीं ;
                हो  ना   क्यूँ   कि   हम  जुड़  जाए  मन  के  तार  से, एक  दूजे  से  इस  जग  में ;
              कल  का  तो  पता  नहीं , पर  आज  इंतज़ार  क्यूँ   करता  हूँ  पता  नहीं ;

           आज   हो  ज़िन्दगी  से  जब.………… 

No comments:

Post a Comment